राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग ने मंगलवार को 51 निजी विश्वविद्यालयों को उनकी प्रवेश प्रक्रियाओं के बारे में नोटिस जारी किया। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजस्थान के चुरू जिले में ओपीजेएस विश्वविद्यालय एक निजी विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित है। इसलिए, ओपीजेएस विश्वविद्यालय को UGC, MHRD और राजस्थान के शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए सभी नए दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

OPJS University today News

साथ ही विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया कि ओपीजेएस विश्वविद्यालय ने किसी भी संगठन को नियुक्त नहीं किया है जो किसी भी पाठ्यक्रम के लिए छात्रों को दाखिला देने, और किसी भी मीडिया में प्रचार करने या कोई अध्ययन केंद्र खोलने के लिए कोई अधिकार नहीं दिया है। ऐसे व्यक्ति / संगठन को भुगतान करने वाला छात्र / व्यक्ति अपने जोखिम, लागत और परिणामों पर खुद जिम्मेदार होगा।

 

किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय परिसर से संपर्क कर सकते हैं या विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। ओपीजेएस विश्वविद्यालय UGC और शिक्षा मंत्रालय द्वारा निर्धारित सभी नियमों का पालन करता है।

 

कुछ लोग छात्रों और अभिभावकों को गुमराह कर रहे हैं कि ओपीजेएस विश्वविद्यालय की मान्यता रद्द कर दी गई है। यह पूरी तरह से फर्जी खबर है। आप UGC की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिस को भी देख सकते हैं| तो कृपया विश्वविद्यालय के अनुमोदन और संबद्धता के बारे में चिंता न करें। अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें और आगे बढ़ें!